सोमवार, अगस्त 31, 2020

गुजारिश: एफ. शिव

गुजारिश: एफ. शिव 
आसान से सवाल का, 
  आसान सा जवाब चाहता हूँ |
महकते हुए मंजर ए गुल से, 
   एक गुलाब चाहता हूँ |

 रूठो ना मेरे सवाल पर, 
     बस एक हॅसी  सा ख्वाब चाहता हूँ |
 सफर कठिन है जिंदगी का, 
    मैं तो बस तुम्हारा साथ चाहता हूँ |

 थम थम  कर चल रही है जिंदगी, 
          बस इसे परवाज चाहता हूँ |
 दो चार कदम चल कर थक जाता हूं मैं, 
         हमसफर बनने का एहसास चाहता हूँ |

 हमसफर बन  कर चलो मेरे साथ, 
       बस इसका जवाब चाहता हूँ |
 मिलकर लिखेंगे नया 
      फलसफा जिंदगी का, 
 साथ चलने के लिए, 
 बस एक हमसफर चाहता हूँ |

 मुमकिन है कि तुम दो साथ मेरा, 
 तुम्हारे साथ अपनी एक पहचान चाहता हूँ |
 क्या दोगी तुम साथ मेरा? 
 बस इसका जवाब चाहता हूँ |

                                एफ. शिव 
               शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय कटंगी
                    जिला बालाघाट मध्य प्रदेश
[इस ब्लॉग में रचना प्रकाशन हेतु कृपया हमें 📳 akbs980@gmail.com पर इमेल करें अथवा ✆ 8982161035 नंबर पर व्हाट्सप करें, कृपया देखें-नियमावली] https://apaskibaatsune.blogspot.com/p/blog-page_21.html

कोई टिप्पणी नहीं:

तनावमुक्त जीवन कैसे जियें?

तनावमुक्त जीवन कैसेजियें? तनावमुक्त जीवन आज हर किसी का सपना बनकर रह गया है. आज हर कोई अपने जीवन का ऐसा विकास चाहता है जिसमें उसे कम से कम ...